मनोज सिन्हा को कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है: बी. बी. रंजन.

NEWS 0 Comment

Related imageमनोज सिन्हा, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं

 


2019 के चुनाव के पूर्व मोदी मंत्रिमंडल में आख़िरी बार बदलाव के संकेत दिखने लगे हैं। नई टीम अप्रैल-मई 2019 में चुनाव की जिम्मेदारी लेगी।अगले साल राज्यसभा के चुनाव के बाद भी कुछ और मंत्री सरकार में शामिल हो सकते हैं, जिसमें कुछ नए गैरताजनितिक चहरे भी शामिल हो सकते हैं। 
जम्मू कश्मीर में भारतीय सैनिकों के सर कलम  के बाद पूर्णकालिक रक्षा मंत्री नियुक्त करने का दबाव बढ़ गया है। मनोज सिन्हा, धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण कैबिनेट मंत्री बन सकते हैं।  
तीन या चार राज्यों के मुख्यमंत्री दिल्ली बुलाए जा सकते हैं।  उत्तराखंड और कुछ सहयोगी दलों से मंत्री भी बन सकते हैं। स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा को हिमाचल भेजे जाने की चर्चा है। उत्तर प्रदेश से कुछ मंत्री हटाए जा सकते हैं और  गुजरात से कुछ नए चेहरे आएंगे। 

दूसरी ओर भाजपा संगठन का ढांचा बदलने वाला है। कुछ नए प्रवक्ता, उपाध्यक्ष व महासचिव नियुक्त होंगे। दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश में उप मुख्यमंत्री और बीएस येदियुरप्पा कर्नाटक के अध्यक्ष हो गए हैं। महेंद्र सिंह, श्रीकांत शर्मा और सिद्धार्थ नाथ सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री बन गए हैं। बिहार, झारखंड और दक्षिण भारत से कुछ नेताओं को केंद्रीय संगठन में महत्वपूर्ण पद मिलने की चर्चा है

 

Leave a comment

Search

फ्यूरियस इण्डिया

Back to Top