Uncategorized

कोचीन विश्वविद्यालय में बीफ पर बबाल

केरल के कोचीन विश्वविद्यालय में हिंसा भड़की है। क्यूसेक कैंपस में आयोजित सेमिनार में छात्रों के लिए खाने-पीने का प्रबंध था। बीफ्युक्त कटलेट कुछ उत्तर भारतीय छात्रों ने कहा लिया। छात्रों ने इसकी लिखित शिकायत जिलाधिकारी से की और इसमें प्राचार्य की संलिप्तता बताई। प्राचार्य का कहना है कि इवेंट का मैनेजमेंट छात्रो ने किया था और निजी कैटरर ने भोजन का प्रबंध किया था। भविष्य में प्राचार्य इस पर खुद नियंत्रण रखेंगे।

दक्षिण भारतीय छात्रों का कहना है कि जी ।छात्रों ने पूछा उन्हें कटलेट में बीफ की जानकारी दी गई। कुछ लोग बिना पूछे का लिए।

विवाद गहराते गया और क्यूसेक कैंपस में अध्ययनरत दो उत्तर भारतीय छात्रों की पिटाई हुई। इसके विरोध मसान कयुसेट कैंपस में अध्ययनरत छात्रों ने भी 29 जनवरी को स्ट्राइक किया। अभी तक कयुसेट कि स्थिति शांत है, लेकिन कल एडमिनिस्ट्रेशन के समक्ष क्यूसेक के छात्रों का जमावड़ा होगा और प्राचार्य को हटाने की आग होगी। इस प्रदर्शन को कयुसेट में अध्ययनरत उत्तर भारतीय छात्रों का समर्थन मिलनेवाला है। विद्यालय प्रशासन ने सख्ती नहीं बरती तो गंभीर धार्मिक विवाद पैदा होने की प्रबल संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *